आपदा प्रभावितों को मानकों के अनुरूप दी जाएगी पूरी मुआवजा राशि : सीएम रावत

 In News, State, Uttar Pradesh / Uttarakhand

देहरादून (पेपफाई डेस्क)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत शुक्रवार को पिथौरागढ़ जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्र तहसील बंगापानी के राजकीय इंटर कॉलेज बरम में पहुंचे।

उन्होंने यहां आपदा प्रभावितों हेतु बनाए गए राहत शिविर में पंहुचकर राहत शिविरों का निरीक्षण करने के साथ ही आपदा प्रभावितों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी।

इस दौरान उन्होंने आपदा की घटना में मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि दुःख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने शिविर में आपदा प्रभावितों को प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने प्रभावितों को संबोधित करते हुए कहा, “प्रभावित हुए लोग ही आपदाग्रस्त परिवारों की परिस्थिति, उनके कष्ट समझ सकते हैं। जांच के उपरांत उनकी सुविधा अनुसार उनके पुनर्वास की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाएगी।”

उन्होंने कहा, “जिलाधिकारी पिथौरागढ़ द्वारा इस हेतु प्रस्ताव भेजा जाएगा। पूर्व में विस्थापन की नीति नहीं थी, अब पुनर्वास हेतु सरकार द्वारा नीति बना दी गई है। इन दो वर्षों में 350 परिवारों को विस्थापन करने का कार्य भी किया गया। नीति बनने के उपरांत कार्य करने में सुविधा भी मिलेगी।”

उन्होंने इस दौरान कहा कि आपदा प्रभावित व्यक्ति को रोजगार से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावितों को मानकों के अनुरूप पूरी मुआवजा राशि दी जाएगी।

Facebook Comments
Recommended Posts
Contact Us

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Start typing and press Enter to search